उत्तर प्रदेश

बलात्कारियों की अब खैर नहीं ,UP के लड़की ने बनाया “रेपप्रूफ” अंडरवियर, इसमें इनस्टॉल है वीडियो कैमरा और जीपीएस

पुलिस और प्रशाशन के लाख कोशिशों के बाद भी पुरे देश में बढ़ रही रेप के मुद्दों में कोई सुधार नहीं हो पाया , उधर देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की बात करे तो 2016 में हुए रेपों की घटनाओँ के आंकड़े हैरान करते है l जी हाँ नेशनल क्राइम रिपोर्ट ब्यूरो के अनुसार 2016 में कुल 38, 947 रेप की घटनाये हुई है l लेकिन उसी उत्तर प्रदेश की एक बेटी जो उम्मीद की किरण बन के सामने आयी है l और रेप जैसे गंभीर मुद्दों पे अंकुश लगाने की ठान ली है l जी हां, उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद शहर की सीनू कुमारी ने एक ऐसा लेडीज अंडरवियर त्यार किया है जो की लड़कियों को रेप से बचाएगा भी साथ ही अपराधी का बचना नामुमकिन कर देगा l

जी हाँ सीनू के बनाए इस अंडरवियर में एक लॉक, जीपीएस और वीडियो रिकॉर्डर लगा हुआ है
जिससे लड़की के परिवार को उसकी लोकेशन का पता चल जाएगा , और साथ में लगे कैमरे से उसकी तश्वीर और विडिओ भी आसानी से बन जायेगा, जिसके बाद अपराधी का बचना नामुमकिन है l साथ ही अंडरवेअर में लगा लॉक बिना पासवर्ड के नहीं खुल सकता. फिलहाल इस अंडरवेयर की कीमत 4,300 रु. है. सीनू जल्द ही इसे बड़ी मार्केट में लॉन्च करने वाली हैं .

इस अंडरवियर की सबसे खाश बात ये है की ये अंडरवियर बुलेटप्रुफ और कट-प्रूफ है. इसे ना तो काटा जा सकता है और ना ही बंदूक की गोली से इसे फाड़ा जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button