विशेष पोस्ट

राहुल ने मोदी सरकार के लिए लगवाए नारे, ‘गली-गली में शोर है, देश का चौकीदार चोर है’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को मेवाड़ के डुंगरपुर में सागवाड़ा पहुँचे। वहाँ उन्होंने जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ है। ये कार्यकर्ता लाठी खाता है, डंडे खाता है लेकिन बाद में कोई नेता पैराशूट से आकर टिकट ले जाता है। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस के कार्यकर्ता तय करेंगे कि उम्मीदवार कौन होगा और इस पैराशूट को काटने का काम मैं खुद ही करूंगा।

राहुल गांधी राजस्थान के दौरे पर गए थे वहाँ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया और पीएम मोदी का नाम लिए बगैर राहुल गांधी ने भाषण के दौरान ‘गली-गली में शोर है हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है’ का नारा लगाया। राहुल के इस बयान से विवाद खड़ा हो सकता है। भाषण के दौरान राहुल ने राफेल डील और किसानों की कर्ज माफ़ी के मामले को लेकर भी केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

इसके बाद राहुल गांधी ने विजय माल्या के मामले पर कहा कि 9000 करोड़ रुपए का चोर देश के वित्त मंत्री से यह कह कर गया कि मैं जा रहा हूं। यह मैं नहीं कह रहा हूं खुद अरुण जेटली कह रहे हैं कि माल्या मुझसे मिलकर गया है, लेकिन देश का चौकीदार इस पर मौन है।

राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों के कर्ज माफ होंगे और लोगों को रोजगार भी मिलेगा। कोई बेरोजगार नहीं रहेगा। राहुल गांधी ने कहा कि वह लोगों से झूठ नहीं बोलेंगे कि उनके खातों में 15 लाख डालेंगे। वही बोलने आए हैं जो कर सकते हैं। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी अपने 5-10 अमीर मित्रों के लिए बुलेट ट्रेन लेकर आ रहे हैं, बुलेट ट्रेन में जितना पैसा खर्च किया जा रहा है उसके आधे पैसे में राजस्थान के किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा कि इस बार राजस्थान की जनता यह तय कर चुकी है कि कांग्रेस को जीताना है। चाहे राजस्थान में किसी को लेकर आएं मोदी को लेकर आएं या फिर सिंधिया जी के भरोसे लड़ें या फिर उनके पैसे के भरोसे लड़े, लेकिन यह जीत नहीं सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button