भारत

डोकलाम मुद्दे को लेकर राहुल गांधी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर उठाए सवाल!

नई दिल्ली: डोकलाम मुद्दे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर सवाल उठाए हैं। गुरुवार सुबह राहुल ने एक खबर  देते हुए ट्वीट किया, ‘ये हैरानी कि बात है कि सुषमा स्वराज जी जैसी महिला ने चीनी ताकत के सामने घुटने टेक दिए। सरकार का इस तरह चीन के सामने घुटने टेकना बॉर्डर पर तैनात जवानों के साथ विश्वासघात है।

लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान विदेश मंत्री ने कहा कि वुहान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच हुई बैठक का कोई विशेष एजेंडा नहीं था और ऐसे में डोकलाम का मुद्दा भी उसमें शामिल नहीं था। 

सुषमा स्वराज कहना है कि बुधवार को डोकलाम में यथास्थिति बनी हुई है और यह मुद्दा कूटनीतिक परिपक्वता के साथ सुलझा लिया गया है। उन्होंने कहा कि वुहान की बैठक की तैयारी के संदर्भ में वह खुद चीन गई थीं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं में सहमति बनी कि दोनों देशों की सेनाओं के बीच किसी भी विवाद को अपने स्तर पर सुलझाया जाएगा। वुहान की बैठक का तीन ध्येय थादोनों नेताओं के बीच सहजता बढ़ाना, आपसी समझ बढ़ाना और परस्पर विश्चास बढ़ाना।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button