उत्तर प्रदेशविशेष पोस्ट

रायबरेली ट्रेन हादसा: न्यू फरक्का एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 7 लोगों की मौत कई लोग घायल!

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया। यहाँ न्यू फरक्का एक्सप्रेस के  9 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस हादसे में 7 लोगों की मौक़े पर ही मौत हो गई है और हादसे में 21 लोगों के घायल होने की खबर है। घटना आज सुबह 6 बजे हुई थी। हादसे के वक्त लोगों को तेज झटका महसूस हुआ। किसी की कुछ समझ में आता उससे पहले ही ट्रेन की बोगियां पटरी से उतर गईं।

यह घटना रायबरेली के पास हरचंदपुर रेलवे स्टेशन से 50 मीटर दूर हुई है। जहाँ में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 5 बोगियां (इंजन के अलावा) पटरी से उतर गईं। जिस कारण लोगों की मौत हो गयी।ट्रेन फरक्का से चलकर रायबरेली होते हुए नई दिल्ली जा रही थी। तभी हरचंदपुर आउटर के पास गलत ट्रैक पर जाने की वजह से यह हादसा हो गया। फिलहाल रेलवे के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो चुके हैं।

मौके पर स्थानीय पुलिस और एम्बुलेंस पहुंच चुकी है। घायलों की संख्या का अंदाजा नहीं लगाया जा सका है। बताया जा रहा है कि मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है। फिलहाल हादसे के बाद रूट पर कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। ट्रेनों को अलग रूट से भेजने की तैयारी है।

घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका संज्ञान लिया और मौके पर राहत और बचाव की टीम को भेजा, साथ ही निर्देश दिया है कि घायलों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए 50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button