टैकनोलजी

Nokia का यह जबरजस्त फीचर्स और दमदार बैटरी वाला फोन मिल रहा है महज 6,540 रुपये में, यहां जल्दी देखें

 

: देश की सबसे दमदार कंपनी नोकिया के बारे में सभी ने सुना ही होगा। आप सभी ने नोकिया का फोन यूज जरुर किया होगा। लेकिन इसके बाद एंड्राइड फोन (Android Phone) आ गए हैं। जिस कारण से ये फोन अचानक से गायब हो गए।

लेकिन Android के मामले में कंपनी काफी पीछे रह गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नोकिया अपना स्मार्टफोन लेकर आ रही है। मतलब नोकिया कंपनी बाजार में अपना नाम दर्ज करने आ रही है। तो आइए इस फोन के बारें सारी डिटेल समझते हैं।

Nokia C2 की दमदार बैटरी:

आपको बता दें कि ये नोकिया का फोन भारत में बवाल मचा रहा है इस फोन की लोकप्रियता का सबसे बड़ा कारण है इसके शानदार फीचर्स के साथ कम कीमत। इस फोन को कंपनी ने 5MP कैमरे, 5.7 इंच स्क्रीन और दमदार बैटरी के साथ पेश किया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन की कीमत केवल 7,000 रुपये तय की गई है। तो आइए इस फोन की सारी डिटेल समझते हैं।

Nokia C2 के फीचर्स

Nokia C2 स्मार्टफोन में करीब 5.7 इंच की IPS की डिस्प्ले दी गई है। इसका रेजोल्यूशन 960×480 पिक्सल का है। ये किफायती फोन 1GB और 2GB रैम के ऑप्शन में उपलब्ध हैं। इस फोन में 2GB की इंटरनल स्टोरेज मिलता हैं, इसके साथ Micro SD स्टॉल का ऑप्शन मिलता है।

ये कंपनी का फोन एंड्रॉयड 11 Go Edition से चलता है। वहीं इसके प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में मीडिया टेक Quad Core प्रोसेसर मिलता है। इस फोन की सिक्योरिटी की बात करें तो इसमें फेस अनलॉक की फैसिलिटी मिलती है। आपको इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर नही मिलता है।

इस फोन में कंपनी ने 5MP का एलइडी फ्लैश और सेल्फी और वीडियों कॉलिंग के लिए 5MP कैमरा मिलता है। इसके कनेक्टिविटी की बात करें तो इस फोन में rt, 2.4GHz wifi, GPS, or 3.5 मिमी ऑडियो जैक जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें सिंगल सिम का ऑप्शन मिलता है।

Nokia C2 की कीमत:

आपको बता दें कि इस फोन को यूरोप में 79 यूरो की कीमत में पेश किया गया है। भारतीय रुपये के अनुसार, इसे 6,540 रुपए में पेश किया गया है। इस फोन को अमेरिका और अफ्रीका में भी लॉन्च होने की संभावना है। इस फोन को दो कलर में मिलता है। जिसमें ग्रे और दूसरा ब्लू विकल्प हैं।

जरुर पढ़े:- खतरनाक Video: प्रेमिका नाराज हुई तो पैर पकड़कर बैठ गया प्रेमी, तभी उसे जो दिखा होश उड़ गए, देखें वीडियो

यदि आप भी Online Order करते हैं खाना, तो यहां समझिए फूड डिलीवरी कंपनियों का गंदा खेल!

इस बैंक खाते में एक रुपया भी नहीं होने पर निकाल सकते हैं 10 हजार, जल्दी जानें और उठाएं फायदा

आज ही सिर्फ 349 रूपये देकर घर ले आये ये Solar Light और जिंदगीभर बिना किसी खर्च के ले मुफ्त बिजली का मज़ा

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button