उत्तर प्रदेश

मुजफ्फरपुर जैसा मामला, यूपी के देवरिया में बालिका गृह से छुड़ाई गईं 24 लड़कियाँ!

देवरिया: बिहार के मुजफ्फरपुर बालगृह यौन मामले ने देश में तहलका मचा रखा है। इस मुद्दे को लेकर संसद से सड़क तक विपक्षी दल हंगामा कर रहे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश के देवरिया में मुजफ्फरपुर जैसा कांड सामने आया है। पुलिस ने बालगृह में चल रहे सैक्स रैकेट का पर्दाफाश करते हुए 24 महिलाओं सहित कई बच्चों को मुक्त कराया गया। पुलिस ने इस संबंध में बालगृह की संचालिका सहित 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

सूत्रों के मुताबिक इस वारदात का खुलासा तब हुआ जब यहां से एक लड़की किसी तरह भागकर थाने पहुंची और तब उस लड़की ने पुलिस को पुरे कांड के बारे में बताया, लड़की की आपबीती सुनकर थाने के सभी लोग चौंक गए। एसपी रोहन पी कनय हरकत  में आए और पुलिस फोर्स भेजकर मां विन्ध्यवासिनी महिला प्रशिक्षण एवं सामाजिक सेवा संस्थान पर छापेमारी करवाई। जिसमें 24 लडकियों को वहां से छुड़ा लिया गया और संस्था की संचालिका, उसके पति और बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को तलब कर पूरी जानकारी हासिल की। योगी ने इस संबंध में जिलाधिकारी सुजीत कुमार को उनके पद से हटा दिया है जबकि डीपीओ प्रभात कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button