टैकनोलजी

बारिश में बेहद काम आने वाले हैं ये छोटे-छोटे गैजेट्स, कीमत भी काफी कम

Monsoon Special Gadgets: भारत के कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है. कहीं पर हल्की बारिश हो रही है तो कहीं पर झमाझम पानी गिर रहा है. यहीं बारिश लोगों के लिए कभी-कभी मुसीबत का भी सबब बन जाती है. बारिश से बचने के लिए ऐसे कुछ गैजेट्स हैं, जोकि मानसून में आपके बहुत काम आ सकते हैं. किफायती होने के साथ ही ये आपको आसानी से मिल सकते हैं.  

Groz Portable Pocket-Sized COB LED Flashlight

कई बार ऐसा देखा गया है कि कैंपिंग पर जाते समय लोगों को जंगल और अंधेरे से होते हुए निकलना पड़ता है. उस वक्त  उनके पास उजाला करने के लिए कुछ नहीं होता है. तो ऐसी चीजों से बचने के लिए ये ग्रोज की पोर्टेबल फ्लैशलाइट आपके बहुत काम आ सकती है. छोटा होने की वजह से इसको कहीं पर भी ले जाने में दिक्कत नहीं आएगी. इसके साथ ही में आप इस पोर्टेबल फ्लैशलाइट  को बाहर के अलावा घर में भी लाइट जाने की स्थिति में यूज कर सकते हैं. 

HSR Rainproof Film Sticker

वैसे तो ये कोई गैजेट नहीं है, लेकिन बारिश के समय ये आपके बहुत काम आ सकता है. बारिश में आपकी कार के रियर-व्यू मिरर पर पानी गिरने की वजह से आपको साफ दिखाई नहीं देता है, लेकिन इस वाटरप्रूफ एंटी फॉग और एंटी स्टिकर की मदद से आप कार चलाते वक्त साफ देख पाएंगे. इस स्टिकर को खरीदने से पहले इस ये जांच कर लें कि क्या ये आपकी कार में सही से बैठता है या नहीं. 

CASEOLOGY Waterproof Phone Pouch

ये वाटरप्रूफ फोन पाउच आपके फोन के पानी से बचाकर रखेंगे. फिर चाहे आप कहीं ट्रिप पर निकलें या फिर बारिश में ऑफिस के लिए निकले हो. ये पूरे मानसून सीजन में आपके बहुत काम आएगा. अमेजन पर 51 फीसदी डिस्काउंट के साथ ये वाटरप्रूफ फोन पाउच आपको 1605 रुपये में मिल जाएगा. 

ARCTICOOL Portable Mini Fan

मानसून लोगों को जला देनी वाली गर्मी से राहत तो देता है लेकिन चिपचिपाती उमस भी साथ में देता है. इससे बचने के लिए आर्कटिकूल पोर्टेबल मिनी फैन आपके बहुत काम आ सकता है. उमस और पसीने से बचने के लिए आप इसका यूज कर सकते है. इसके अलावा अगर घर में लाइट न आ रही हो तो इसका यूज किया जा सकता है, कहीं किसी ट्रिप पर निकलें हो तो ये आपके काफी काम आ सकता है. ये पोर्टेबल मिनी फैन अमेजन पर 46% डिस्काउंट के साथ 537 रुपये में मिल रहा है. 

Owme Mini Folding Windproof Travel Umbrella

इन सभी चीजों से हटकर खुद को पानी से बचाने के लिए अगर आपके सबसे ज्यादा काम कुछ आएगा, तो वो है मिनी फोल्डिंग विंडप्रूफ ट्रैवल छाता. आमतौर पर बाजार में मिलने वाले छाते काफी लंबे और बड़े होते हैं. जिन्हें साथ में कहीं पर ले जाने में परेशानी होती है. इसी परेशानी को खत्म करने के लिए ये मिनी फोल्डिंग आपके छोटे से बैग में भी आ जाएगा. अमेजन पर ये छाता 589 रुपये में मिल रहा है.

यह भी पढ़ें:-

Monsoon Tips: एक छोटी सी गलती खराब कर देगी आपका स्मार्टफोन, बारिश में कैसे रखें सेफ? 

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button