भारत

सलमान को जान से मारने की हो रही साजिस , जानिए किसने रची ये साजिस…

सलमान को जान से मारने की साजिस का खुलाशा हुआ , और ये सुनते उनके फैंस के होस उड़ गए , आप सोच रहे होंगे जरूर ये धमकी हमेसा की तरह अंडरवर्ल्ड से मिली होगी, लेकिन आप जान कर दंग रह जाएंगे की ये कोई अंडरवर्ल्ड के नहीं बल्कि जोधपुर के एक छोटे गैंग लॉरेंस बिश्नोई गैंग के है जिन्होंने उनके मारने की साजिस बनायीं थी , आपको बता  दें की हरियाणा पुलिस की गिरफ्त में आए शार्प शूटर संपत नेहरा के गिरफ्तारी के बाद चुकाने वाले खुलासे हुए सम्पत नेहरा को हैदराबाद से पकड़ा गया है. वो मुंबई में सलमान के घर की रेकी भी कर चुका था.

कौन है लॉरेंस बिश्नोई ?

अजमेर जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई बहुत कम समय में क्राइम के दुनिया में अपना नाम फ़ैलाने वाला सक्स है सुरु में छोटो मोटे अपराध किया करता था , पिछले साल जोधपुर में इस गैंग ने भयंकर आतंक मचाया था. इस गैंग के दहशत को देखते हुए खुद हाइकोर्ट  ने लॉ एंड आर्डर पर सरकार की खिंचाई की थी. और इस गैंग पे लगाम लगाने के लिए सचेत किया था , लॉरेंस बिश्नोई युवा कैदियों को ब्रेन वाश करने में एक्सपर्ट है , ये अपने साथी कैदियों को जो खाशकर युवा होते है उसे ब्रेन वाश कर के उसका इस्तेमाल करता है, गिरफ्त में आए शार्प शूटर संपत नेहरा से भी ये जेल में ही मिला था .

कहने को तो लॉरेंस विश्नोई स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी नाम का एक संगठन चलाता है. लेकिन पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में लॉरेंस विश्नोई एक आतंक का नाम है. अब तक लॉरेंस पर खून, लूटपाट, मर्डर जैसे कई तरह के करीब 50 मुकदमे दर्ज है ,कहा जाता है की लॉरेंस विश्नोई को राजनितिक सहारा प्राप्त है जिस वजह से इसे ये हौसला मिलता है .

क्यों मारना चाहता है सलमान को ?
दरअसल लॉरेंस बिश्नोई के पास मारने की कोई वयक्तिगत  वजह नहीं है , आज तक वो कभी सलमान से नहीं मिला लेकिन लॉरेंस बिश्नोई , बिश्नोई समाज से जरूर है l दरअसल सलमान पर जोधपुर में काले हिरण के शिकार का मामला चल रहा है. बिश्नोई समाज काले हिरण को देवता मानता है. और लॉरेंस बिश्नोई इसी बात का बदला लेना चाहता है सलमान से .बिश्नोई समाज जीव जंतुओं और पर्यावरण संरक्षण के लिए जाना जाता है , और यही वजह है ज्यादातर बिश्नोई लोग सलमान की कोई फिल्म भी नहीं देखते. हालांकि इस खुलासे के बाद सलमान की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है l

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button