विशेष पोस्ट

LIVE: “अटल थे अटल है अटल रहेंगे” नम आँखों से अंतिम विदाई, सड़को पर उमर पड़ा जन सैलाब

नई दिल्ली: 16 अगस्त की शाम पुरे देश वासियो के लिए बहुत बुरी खबर लेकर आयी, बहुत लंबे वक्त से बिमार चल रहे देश के भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की AIIMS में इलाज के दौरान मौत हो गयी, ये खबर सुनते ही पूरा देश में मातम का माहौल पसर गया, खबर सुनते ही देश के कोने कोने से लोग वाजपेयी जी के अंतिम दर्शन पाने और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली पहुँचे, साथ ही हर राज्य के मुख्यमंत्री और बड़े बड़े नेता श्रद्धांजलि अर्पित करने दिल्ली पहुँचे।

साथ ही श्रीलंका के कार्यवाहक विदेश मंत्री लक्ष्मण किरीला, बांग्लादेश के विदेश मंत्री अबुल हसन महमूद अली और नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावाली साथ ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री दिल्ली के बीजेपी हेडक्वाटर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस वक़्त की ताज़ा जानकारी यह है कि भाजपा मुख्यालय से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा शुरु हो चुकी है, जो स्मृति स्थल तक जाएगी जहाँ 4 बजे स्मृति स्थल पर अटल जी का अंतिम संस्कार होगा। अटल जी की इस अंतिम यात्रा में प्रधानमंत्री मोदी के साथ राजनाथ सिंह, अमित साह, शिवराज सिंह चौहान, साथ ही तमाम बड़े नेता शामिल  है।

इस अंतिम पैदल यात्रा में लाखों की भीड़ हाथ में फूल ले कर सड़को पर उमर पड़ी, सबकी आँखें अटल जी की अंतिम झलक पाने के लिए बैचैन है हर कोई इस ऐतिहासिक पल को अपने आंखों में कैद कर लेना चाहतें है, ये जनसैलाब राजनेताओं के लिए बहुत कम ही देखने को मिलता है, यही तो इनके व्यक्तित्व की सुगंध है जिससे हर कोई प्रभावित था, चाहे विपक्षी दल ही क्यों न हो सबने अटल जी से रातनीतिक प्रेरणा ली है।

राजनीति में इसे एक युग के अंत के हिसाब से देखा जा रहा है, कुछ ही देर बाद अटल जी पंचतत्व में विलीन हो जायँगे, मगर उनके विचार उनकी कविताएँ हमेशा युगों-युगों तक लोगों को प्रेरणा देती रहेंगी l

रिपोर्ट : “प्रियरंजन सुमन “

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button