विशेष पोस्ट

LIVE: एम करुणानिधि की मौत की खबर से पूरे देश में शोक, अंतिम दर्शन के लिए राजाजी हॉल में भगदड़!

चेन्नई: तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम। करुणानिधि की निधन के साथ ही दक्षिण की राजनीति का एक अध्याय खत्म हो गया है। मंगलवार को 94 साल की उम्र में करुणानिधि ने अंतिम सांस ली। करुणानिधि के निधन की खबर से तमिलानाडु समेत पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। डीएमके समर्थकों में मातम सा छा गया है। डीएमके समर्थक रोते-बिलखते नजर आ रहे हैं। इस दौरान अंतिम दर्शन के लिए चेन्नई पहुंचे समर्थक बेकाबू भी हो गए।

इस बीच उनके स्थलीय शरीर को श्रद्धांजलि देने के लिए हजारों की संख्या में नेतागण व समर्थक चेन्नई के राजाजी हॉल पहुंच रहे हैं। हालांकि राजाजी हॉल के बाहर इकट्ठा समर्थकों को काबू में करना मुश्किल हो गया है, जिस कारण पुलिस को लाठी चार्ज का सहारा लेना पड़ा।

करुणानिधि के निधन के बाद उनको दफनाने को लेकर भी विवाद हुआ। करुणानिधि की पार्टी और उनके समर्थकों ने मांग की है कि उन्हें चेन्नई के मशहूर मरीना बीच पर दफनाया जाए और उनका समाधि स्थल भी बने। लेकिन तमिलनाडु सरकार ने ऐसा करने से इनकार किया है। इसी को लेकर आज सुबह मद्रास हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। मद्रास उच्च न्यायालय ने बुधवार को दिवंगत द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) नेता व तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम।

करुणानिधि पार्थिव शरीर को मरीना बीच पर दफनाए जाने की अनुमति दे दी। इस बीच मरीना बीच पर कब्र की खुदाई का काम जारी है। चेन्नई के राजाजी हॉल में करुणानिधि के अंतिम दर्शन के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है। देश की कई बड़ी हस्तियां करुणानिधि के अंतिम दर्शन के लिए लगातार पहुंच रही हैं। एसपी अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने भी राजाजी हॉल पहुंचकर करुणानिधि को श्रद्धांजलि दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button