उत्तर प्रदेश

विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2017 को निष्पक्ष, स्वतंत्र और सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त मा0 पे्रक्षक व्यय एम पी मीना तथा अरूण कुमार गुप्ता ने संयुक्त रूप से आज प्रातः 11 बजे स्थानीय कोषागार में स्थित सहायक व्यय पे्रक्षक, लेखा टीम तथा वीडियो अवलोकन


बिजनौरः- 21 जनवरी,2017 विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2017 को निष्पक्ष, स्वतंत्र और सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त मा0 पे्रक्षक व्यय एम पी मीना तथा अरूण कुमार गुप्ता ने संयुक्त रूप से आज प्रातः 11 बजे स्थानीय कोषागार में स्थित सहायक व्यय पे्रक्षक, लेखा टीम तथा वीडियो अवलोकन टीम से संबंधित कक्षों का निरीक्षण कर वहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया तद्पश्चात मा0 पे्रक्षकों द्वारा संयुक्त रूप से सूचना भवन में स्थापित मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षकण केन्द्र का विस्तृत मुआयना किया। इस अवसर पर मा0 आब्जरर्वस के साथ मुख्य कोषाधिकारी/प्रभारी अधिकारी व्यय विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2017 अनवर अहमद तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
मीडिया प्रमाणन केन्द्र के निरीक्षण के दौरान उन्होंने विधान सभावार प्रत्याशियों/पार्टियों के विज्ञापन रजिस्टर देखे और निर्देश दिये कि कोई भी विज्ञापन अथवा प्रचार सामग्री मूलयांकन बिना न रहे और विज्ञान का मूल्यांकन डीएवीपी रेट के आधार पर सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि समाचार पत्रों में पम्फलेट के रूप में वितरित होने वाली प्रचार सामग्री को भी चुनाव व्यय में शामिल किया जाए। उन्होनें मीडिया प्रमाणन केन्द्र समिति के सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिये कि केन्द्र से संबंधित आवश्यक जानकारी प्राप्त करें और आगामी सप्ताह में उनके साथ होने वाली बैठक में भाग लेना सुनिश्चित करंे।उन्होंने  यह भी निर्देश दिये कि किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए और सभी कार्य आयोग के निर्देशों के अनुपालन में सम्पादित किये जाएं।
मा0 पे्रक्षक व्यय एम पी मीना तथा अरूण कुमार गुप्ता ने संयुक्त रूप से    निर्वाचन व्यय से संबंधित अधिकारियेां को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण चुनाव प्रक्रिया को स्वच्छ, पारदर्शी और निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराना हमारी प्राथमिकता है और यह कार्य तभी सम्भव है जब अपसी सामंजस्य के साथ कार्य करें और एक दूसरे का सहयोग करें। उन्होंने निर्देश दिये कि निर्वाचन संबंधी सभी कार्याें में पूर्ण पारदर्शिता बनाये रखें और किसी भी स्तर पर पक्षपात का रवैया इख्तियार न करें। उन्होनंे कहा कि आयोग द्वारा निर्वाचन संबंधी सभी दायित्वों के निर्वहन के लिए स्पष्ट रूप से दिशा निर्देश दिये जा चुके हैं। अतः सभी अधिकारीगण अपनी जिम्मेदरियों को उन्हीं के अनुरूप अदा करें ताकि किसी त्रुटि की शंका न रहे।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी जगतराज ने जानकारी देते हुए बताया कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2017 को निष्पक्ष, स्वतंत्र और सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधान सभा क्षेत्र बिजनौर, नगीना, नजीबाबाद एवं नहटौर के लिए नियुक्त मा0 पे्रक्षक व्यय एम पी मीना जिनका मोबाइल एवं वाहट्सअप नम्बर- 9412714685 है, श्री मीना के लाईजन आफिसर प्रदीप कुमार, सहायक आयुक्त वाणिज्य कर, चांदपुर, जिन का मोबाइल नम्बर-7409309539 है। इसके अलावा विधान सभा क्षेत्र धामपुर, बढ़ापुर, चांदपुर तथा नूरपुर के लिए नियुक्त किये गये अरूण कुमार गुप्ता का मोबाइल एवं वाह्टसअप नम्बर-9412714686 है। श्री गुप्ता के लाइजन आफिसर संजय शर्मा का मोबाइल नम्बर-9412507417 है।  उन्होंने कहा कि जन सामान्य द्वारा किसी भी समय मा0 प्रेक्षक से उनके अथवा लाईजन आफिसर के मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क किया जा सकता है तथा वाह्टसअप पर सूचना या वीडियो पे्रषित की जा सकती है।

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button