विशेष पोस्ट

केरल: वेटिकन पहुँचा नन से रेप का मामला, पोप से न्याय की माँग!

केरल में नन से रेप का मामला अब वेटिकन सिटी तक पहुँच गया है। नन से रेप के मामले में आरोपी रोमन कैथोलिकबिशप फैंक्रो मुलक्कल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीड़िता नन ने पोप के एंबेसडर को शिकायती पत्र लिखकर न्याय मांगा है। 8 सितंबर को 7 पेजों के अपने पत्र में नन ने लिखा कि बिशप मुलक्कल ने साल 2014 से 2016 के बीच उसका शारीरिक उत्पीड़न किया और नन ने पोप से इस मामले में वह किस-किस के पास मदद के लिए गई, लेकिन उसकी मदद के लिए कोई भी आगे नहीं आया।

पीड़िता ने पोप से इस मामले में दखल देकर न्याय की गुहार लगाई  है। वेटिकन सिटी के पोप दुनियाभर में सबसे बड़े ईसाई धर्मगुरू हैं। नन ने कहा कि दो महीने पहले ही बिशप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद भी इस केस को दबाने के लिए पैसे और राजनीतिक ताकत का इस्तेमाल किया था। और पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी।

इस बीच कोच्चि में नन के लिए न्याय की मांग कर रहे विभिन्न ‘कैथोलिक रिफार्म’ संगठनों का प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। कई संगठनों के सदस्य प्रदर्शन स्थल पर पहुँचकर अपना समर्थन जता रहे हैं। प्रदर्शनकारियों में पांच सहयोगी नन भी शामिल हैं।

रेप के आरोप का सामना करने वाले बिशप ने कहा कि पुलिस ने उनसे 9 घंटे पूछताछ की। पुलिस ने नन का भी बयान लिया। उसके बयान विरोधाभासी हैं। बिशप ने कहा, ‘पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि हममें से सच कौन बोल रहा है। मैंने सुना है कि वे (नन) लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध करना उनका अधिकार है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button