विशेष पोस्ट

कर्नाटक निकाय चुनाव Live: कांग्रेस ने भाजपा को पीछे छोड़ा ,मतगणना जारी

विधानसभा चुनाव के बाद कर्नाटक में एक बार फिर भाजपा, कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के बीच एक कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। तीनों पार्टियां नगर निकाय चुनाव में आमने-सामने हैं। आज राज्य के शहरी स्थानीय निकायों पर वोटों की गिनती हो रही है और अब तक के नतीजों में तीनों ही पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर दिख रही है। हासन जिले में जेडीएस ने 31 में से 6 वार्डों पर जीत दर्ज कर ली है।

एसईसी द्वारा अपनी वेबसाइट पर घोषित नतीजे के मुताबिक, पूर्वाह्न 11.45 बजे तक कांग्रेस राज्य में 814 शहरी निकाय सीट जीतकर 52 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि भाजपा 762 सीटें जीत चुकी है।

अब तक कुल 2,709 सीटों में से 2,171 सीटों के परिणाम घोषित किए गए हैं जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) ने अब तक 300 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि निर्दलीय उम्मीदवारों ने 265 सीटें जीती हैं।

चन्नापटना की सभी 2 सीटों पर जेडीएस को जीत मिली है। वहीं अन्य निकायों में भाजपा और कांग्रेस के बीच करीबी मुकाबला देखने को मिल रहा है। निकाय चुनाव के लिए 31 अगस्त को वोट डाले गए थे। जिसमें तीनों ही दल अलग-अलग मैदान में उतरे थे। इन चुनावों को 2019 के लोकसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ये नगर निकाय चुनाव बहुत ही अहम् माना जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button