विशेष पोस्ट

झारखंड : भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश को जमकर पीटा, 20 हमलावरों को लिया गया हिरासत में।

झारखंड  में  बंधुआ मुक्ति मोर्चा के संस्थापक व राज्य सभा के पूर्व सदस्य स्वामी अग्निवेश की मंगलवार को, दिन के करीब एक बजे  पाकुड़ जिले में बीजेपी युवा मोर्चा के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश की  पिटाई कर दी. बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश के दौरे का विरोध कर रहे थे  और ‘अग्निवेश गो बैक’ के नारे लगा रहे थे।

विरोध प्रदर्शन और काला झंडा दिखाने से शुरू हुआ मामला सिर्फ धक्का-मुक्की तक ही नहीं, बल्कि लात-जूतों तक पहुंच गया. स्वामी अग्निवेश को धकेल कर नीचे गिरा दिया। उनके कपड़े फाड़ दिए गए, पगड़ी खोल दी गई। इस दौरान बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश के खिलाफ नारे लगाए- जय श्री राम, अग्निवेश भारत छोड़ो, अग्निवेश पाकुड़ में नहीं रहना होगा।

इस घटना पर पुलिस ने कहा कि स्वामी (78) लिटपाड़ा में 195वें दमिन महोत्सव में शामिल होने जा रहे थे। यह हमला उस समय हुआ जब वो होटल से बाहर निकल रहे थे। बता दें कि आज ही  सुप्रीम कोर्ट ने  भीड़ की हिंसा पर कड़े निर्देश जारी किये हैं। कोर्ट ने कहा कि किसी भी तरह के भीड़ तंत्र की हमारे यहां कोई जगह नहीं है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने आज भीड़ की हिंसा पर कड़े निर्देश जारी किये हैं।

कोर्ट ने कहा है कि केंद्र और राज्य 1 महीने में इन्हें लागू करें। साथ ही कोर्ट ने संसद से भी आग्रह किया है कि वह इस मसले पर कानून बनाए। कोर्ट का फैसला गौरक्षा के नाम पर होने वाली हिंसा पर रोकथाम के लिए दायर याचिकाओं पर आया है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ये साफ किया था कि वो हर तरह की भीड़ की हिंसा पर लगाम लगाने के लिए आदेश देगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button