विदेश

इमरान खान का शपथ ग्रहण चर्चा में, दोस्त बनकर पहुँचे सिद्धू मिले पाक सेना प्रमुख से गले

नई दिल्ली: पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने आज पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री पद के रूप में शपथ ले ली है। शनिवार को ही इमरान खान को पाकिस्तान की संसद ने नए प्रधानमंत्री के रूप में चुना है। इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू भी पाकिस्तान पहुँचे हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में पहुँचे पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलकर मुलाकात की। यहीं नहीं सिद्धू को जानबूझकर पाकिस्तानी अधिकृत कश्मीर के मुख्यमंत्री के साथ बैठाया गया, जिससे विवाद पैदा हो गया है।

नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने को लेकर पहले ही विवाद हो रहा है, जिसके बीच अब उनका ऐसा वीडियो सामने आया है, जिससे कांग्रेस के लिए असहज स्थिति पैदा हो सकती है। सिद्धू की ‘हग डिप्लोमेसी’ पर भाजपा ने कांग्रेस से माफी मागने को कहा है। वहीं सोशल मीडिया में भी लोग सिद्धू की आलोचना कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इमरान खान ने नवजोत सिद्धू के साथ-साथ कपिल देव और सुनील गावस्कर को भी शपथ ग्रहण में आमंत्रित किया गया था, लेकिन दोनों ने ही निजी कारणों का हवाला देते हुए शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button