विशेष पोस्ट

जरूरी सूचना : IGI का एक रनवे नवंबर में 13 दिन रहेगा बंद,1300 फ्लाइटें रद !

नई दिल्ली : दिल्ली में स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट के तीन में से एक रनवे मरम्मत कारणों से नवंबर में 13 दिनों के लिए बंद रहेगा। इससे रोजाना करीब 100 उड़ानें प्रभावित होंगी। इसमें 50 टेक ऑफ और 50 लैंडिंग करने वाली होंगी। आइजीआइ का संचालन दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) की ओर से किया जाता है।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) का कहना है कि इस बारे में तमाम एयरलाइंस को पहले से सूचना दे दी गई है ताकि नवंबर में रनवे बंद होने के दौरान वे अपनी रद्द फ्लाइटों के यात्रियों को अजस्ट कर सकें। इस रनवे पर रिपेयरिंग का बड़ा काम होना है, जो करीब तीन साल बाद किया जा रहा है।

वहीं, 14 नवंबर से 27 नवंबर तक प्रगति मैदान में  इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर का आयोजन भी होता है। उस दौरान देश-विदेश के यात्रियों का आना-जाना बढ़ जाता है। एक रनवे बंद रहने से रोजाना करीब 100 फ्लाइटें रद्द करनी पड़ेंगी।

इसमें 50 टेक ऑफ और 50 लैंडिंग करने वाली होंगी। यह उड़ानें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस की होंगी। उधर, मौसम विभाग ने नवंबर में कोहरा छाए रहने की संभावना भी जताई जा रही है और अगर घना कोहरा रहा तो यात्रियों की परेशानी और भी बढ़ सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button