उत्तर प्रदेश

बच्चा चोरी मामला : भाजपा पार्षद ने दो लाख रुपये में खरीद लिया था बेगुनाहों को, दो डॉक्टर समेत आठ गिरफ्तार

23 अगस्त की रात मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन से चोरी किए गए लड़के को बच्चा चोरों के गिरोह ने हाथरस के बांके बिहारी अस्पताल से उठा लिया. पहले उस बच्चे को मथुरा से हाथरस अस्पताल ले जाया गया। जहां उसका चिकित्सकीय परीक्षण किया गया और अगले दिन फिरोजाबाद भाजपा पार्षद को दो लाख रुपये में बेच दिया गया। 28 अगस्त की रात को जीआरपी ने अल्डरमैन के घर से बच्चे को बरामद किया। पुलिस ने दंपत्ति समेत आठ लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी जीआरपी मोहम्मद मुश्ताक ने सोमवार को जंक्शन पर प्रेस वार्ता करते हुए घटना का खुलासा किया. इस मामले में कुल आठ दोषियों को जेल भेजा जा चुका है।

एसपी मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि बच्चा चोर गिरोह का सदस्य दीप कुमार शर्मा फराह निवासी राधा के सात माह के बालक संजय को मथुरा जंक्शन से ले गया था. उन्होंने हाथरस अस्पताल में बाल चोरी करने वाले गिरोह और विमलेश हाथरस पुलिस स्टेशन के लिए काम करने वाली एएनएम पूनम से बात की।

एएनएम ने लड़के के आने की सूचना भाजपा पार्षद विनीता अग्रवाल, जिन्होंने लड़के को खरीदा, और उसके पति कृष्ण मुरारी अग्रवाल, कटरा पठानन पुलिस स्टेशन, फिरोजाबाद दक्षिण जिले के निवासी थे। पार्षद और उनके पति ने अस्पताल में बच्ची का चिकित्सकीय परीक्षण कराया। पार्षद ने 25 अगस्त को दो लाख रुपये देकर बच्चे को खरीदा।

आरोपी से पूछताछ में पता चला कि भाजपा पार्षद की एक बेटी है, बेटे की इच्छा पूरी करने के लिए उसने बच्चा खरीदा था। हमारी रिपोर्ट है कि स्टेशन पर बच्चों की चोरी की घटना क्लोज सर्किट टेलीविजन पर कैद हो गई, जिसकी मदद से जीआरपी आरोपी तक पहुंच गई. सभी आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।

उसकी गिरफ्तारी

  • दीप कुमार शर्मा निवासी नगर हाथरस गेट नवल थाना
  • एएनएम पूनम
  • पूनम के पति मंजीत निवासी मुरसन हाथरस।
  • एएनएम विमलेश पत्नी संतोष निवासी अलगरजी हाथरस
  • अस्पताल संचालक डॉ. प्रेमबिहारी निवासी हाथरस
  • डॉक्टर की पत्नी डॉ. दयावती
  • भाजपा पार्षद विनीता अग्रवाल
  • काउंसलर पति कृष्णा मुरारी अग्रवाल

भाजपा पार्षद के घर से बच्चे की बरामदगी के साथ ही मथुरा जीआरपी (सरकारी रेलवे पुलिस) और एसओजी ने भाजपा पार्षद के घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की. इससे पुलिस को कई पुख्ता सबूत मिले हैं। वह अपने साथ सीसीटीवी कैमरा डीवीआर भी ले गया।

Ankit Agnihotri

मैं अंकित हूं, मैंने SBT24 के लिए एक ऑनलाइन समाचार संपादक के रूप में काम किया है, जिसमें मेरे नाम पर ट्रेंडिंग स्कूप्स की एक लंबी सूची है। मैंने वर्ष 2021 से SBT24 से शुरुआत की है,

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button