विशेष पोस्ट

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 15 नक्सली किए ढेर!

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों ने रविवार दोपहर घात लगाकर सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोल दिया। यह मुठभेड़ रविवार-सोमवार रात हुई। गोलापल्ली और कोंटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत छत्तीसगढ़ पुलिस की डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में 15 नक्सलियों को मार गिराया। इन  सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं।

स्पेशल टीम को नक्सलियों के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस की स्पेशल टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान 5-6 अगस्त की रात पुलिस टीम का नक्सलियों से सामना हुआ, जिसमें इन नक्सलियों को ढेर कर दिया गया। जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सर्च के दौरान पांच लाख का ईनामी नक्सली देवा गिरफ्तार किया गया।

नक्सलियों ने यह हमला चिंतागुफा से भेज्जी सड़क का निर्माण रोकने के लिए किया। हमले में सात जवान घायल हुए हैं। इनमें से तीन की हालत नाजुक है। जिसमें दो जवान शहीद हो गए। हमले के बाद नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे एक मुंशी और एक मजदूर की भी हत्या कर दी। नक्सली यहां सड़क निर्माण रोकने के लिए कई बार धमकी देने के साथ ही हमले भी कर चुके हैं। मौके से तीन श्रमिकों के अपहरण की भी सूचना है। नक्सली हमलों की वजह से यह सड़क लगातार चर्चा में है। इसके बाद भी जवानों की सुरक्षा  में निर्माण कार्य लगातार जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button