भारत

जम्मू कश्मीर :पकिस्तान की नापाक हरकत फिर तोड़ा सीजफायर , 4 जवान शहीद

नई दिल्ली :पकिस्तान के नापाक हरकतों ने फिर से आज चार भारतीय जवानों की जान लेली, मंगलवार रात पाकिस्तानी रेंजर्स ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर के चमलियाल पोस्‍ट को निशाना बनाकर गोलीबारी की। फायरिंग में एक सहायक कमांडेंट, एक सब-इंस्पेक्टर और सीमा सुरक्षा बल के दो सैनिक शहीद हो गए, वहीं तीन जवान जख्‍मी हैं।

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी रेंजर्स ने बुधवार को रामगढ़ क्षेत्र में बाबा चमलियाल चौकी को निशाना बनाया जिसमें तीन जूनियर ऑफिसर और एक कांस्टेबल शहीद हो गए. घटना में शहीद हुए बीएसएफ के अधिकारी हैं- सब-इंस्पेक्टर रजनीश कुमार, एएसआई राम निवास, एएसआई जतिंदर सिंह और कॉन्स्टेबल हंस राज हैं. घायल सैनिकों को जम्मू शहर में सतवारी में सेना अस्पताल ले जाया गया है.

आपको बता दे की बॉर्डर के सटे बाबा चमलियाल की दरगाह है जंहा हर साल मेला लगता है हजारों लोग दरगाह पे चादर चढ़ाने आते है , और ये वार्षिक उत्सव अगले सप्ताह में सुरु होना है ,और यहाँ हुए सीजफायर से परिस्थिति गंभीर है l पिछले कुछ समय से पकिस्तान के तरफ से सीजफायर में बढ़ोतरी हुए है , हालाँकि भारतीय सेना ने भी मुहतोड़ जबाब दिया हैं

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button