विशेष पोस्ट

ओडिशा में ‘तितली’ का कहर’ : तूफान ने मचाई तबाही, आंध्र में 8 लोगों की मौत!

बंगाल की खाड़ी पर बन रहे दबाव की वजह से आए चक्रवाती तूफान ‘तितली’ ने भयानक रूप ले लिया है। ये तूफान ओडिशा-आंध्र प्रदेश के तट पर पहुंच गया, जिससे ओडिशा के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई है। तितली तूफान ने आंध्र प्रदेश और ओडिशा में भारी तबाही मचाई है।

आज तितली तूफान के चलते गुरुवार को आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम और विजयनगरम जिलों में 8 लोगों की मौत हो गई है। इस तूफान की रफ्तार इतनी ज्यादा है कि कई पेड़ उखड़ गए हैं। ओडिशा और आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है, वहीं सैकड़ों लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुँचा दिया गया है।

ओडिशा और आंध्र प्रदेश में तबाही मचा रहे चक्रवाती तूफान ‘तितली’ ने 8 जानें ले ली हैं और फिलहाल इस तूफान के कम होने के कोई आसार नहीं हैं। खासकर, निचले इलाकों में अभी तूफान के कारण भारी बारिश होने से बाढ़ जैसे हालात भी हो सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि सरकार और प्रशासन अलर्ट पर हैं। वक्त की जरूरत है कि सभी लोग आगे आएं। उन्हें विश्वास है कि सभी के सपॉर्ट से इस आपदा से बेहतर तरीके से निपटा जा सकेगा।

तितली’ पश्चिम बंगाल की तरफ मुड़ रहा है हालांकि माना जा रहा है कि वहाँ पहुँचते-पहुँचते तूफान कमजोर पड़ जाएगा और कोई भारी क्षति नहीं होगी। हालांकि पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावना है। ओडिशा के भी तीन जिलों में भारी बारिश हुई। गंजम, गजपति, खुर्दा, पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक और बालासोर बेहद प्रचंड चक्रवात तितली से प्रभावित हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button