विशेष पोस्ट

बिहार: बालिका गृह में 21 बच्चियों से रेप और हत्या, कंकाल ढूंढ रही पुलिस, नितीश कुमार के काफी करीबी माना जा रहा हत्यारा!

बिहार: मुजफ्फरपुर जिले में बालिका गृह के अंदर 21 बच्चियों के साथ  बलात्कार और हत्या की घटना के घिनौने अपराध का ख़ुलासा सामने आया है। साथ इस मामले में पीएमसीएच ने शेल्टर होम की 21 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि कर दी है। ख़ास बात ये है कि यहां रहने वाली बच्चियों ने अपने एक साथी की हत्या होने का भी आरोप लगाया है।

इस जानकारी के खुलासे के बाद इस बालिका गृह की गहन जांच शुरू हो गई है। हालांकि, अब तक की खुदाई में पुलिस को ऐसा कुछ नहीं मिला है, जिसकी जानकारी पीड़िता ने दी थी। फॉरेंसिक टीम आज यहां खुदाई के लिए भी पहुंच गयी है। फिलहाल यहां रहने वाली सभी बच्चियों को दूसरे शेल्टर होम में शिफ्ट कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में पिछले दिनों जिला प्रशासन के एक अधिकारी को भी गिरफ्तार किया गया था।  

 

यह मामला प्रकाश में आया था जब टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस ने बच्चियों से बातचीत के आधार पर रिपोर्ट तैयार की थी। इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस ने बच्चियों से बातचीत के आधार पर रिपोर्ट तैयार की थी। इसके बाद बिहार सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट ने FIR दर्ज कराया था। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मामले में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। साथ ही मामले की जांच के लिए भी एसआईटी का भी गठन किया गया है।

मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर के मुताबिक, अब तक इस केस में 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हरप्रीत कौर ने बताया कि हम जल्द ही इस केस में चार्जशीट दायर करेंगे। उन्होंने बताया कि खुलासे के बाद लड़कियों का मेडिकल चेकअप कराया गया। 21 लड़कियों की मेडिकल रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि इनमें से 16 लड़कियों के साथ बालिका गृह में बलात्कार हुआ था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सेवा संकल्प एवं विकास समिति के इस बालिका गृह के संचालक बृजेश ठाकुर और विनीत कुमार शामिल हैं। इन दोनों के अलावा बालिका गृह में काम कर रही 7 महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button