विशेष पोस्ट

राजस्थान : अलवर में फिर गो-तस्करी की घटना से मची खलबली, एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या!

राजस्थान के अलवर में गो तस्करी के शक में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। देश के अन्य इलाकों में मॉब लिंचिंग की घटनाओं के बीच अलवर जिले के रामगढ़ गाँव में गो-तस्करी के शक में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। मृतक शख्स का नाम अकबर खान था और वह हरियाणा का रहने वाला था। मृतक गाड़ी से दो गाय लेकर जा रहा था तभी उसपर हमला किया गया। यह घटना शुक्रवार रात की है और इस पुरे मामले की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए मृतघर में रखा गया है। इस घटना ने एक बार फिर से मॉब लिचिंग की तरफ ध्यान खींचा है।

 

गोरक्षा के नाम पर मौत का मामला सुप्रीम कोर्ट के आदेश के महज चार दिन बाद आया है, जब सुप्रीम कोर्ट ने चार हफ्ते में केंद्र और राज्यों को लागू करने के आदेश दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कोई नागरिक अपने हाथ में कानून नहीं ले सकता। ये राज्य सरकारों का फर्ज है कि वो कानून व्यस्था बनाये रखें। कोर्ट ने कहा कि संसद इसके लिए कानून बनाए, जिसके भीड़ द्वारा हत्या के लिए सजा का प्रावधान हो।

बता दें कि राजस्थान के अलवर जिले में ही साल भर पहले कथित तौर पर गौरक्षकों के हाथों पहलू खान की भी हत्या कर दी गई थी। पिछले साल 1 अप्रैल को पहलू खान मवेशियों को लेकर जा रहे थे तब संदिग्ध गौरक्षकों ने जमकर उसकी पिटाई की थी। दो दिन बाद अस्पताल में इलाज के दौरान वह चल बसा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button