विदेश

Asian Games 2018: प्रॉस्टिट्यूशन स्कैंडल में शामिल जापान के 4 एथलीट खिलाड़ी निकाले गए बाहर!

जापान को 18वें एशियन गेम्स में हिस्सा लेने आए अपने 4 खिलाड़ियों की वजह से शर्मसार होना पड़ा है। जापान ओलंपिक कमेटी ने अपने चार खिलाड़ियों को वेश्यावृत्ति के एक मामलें  में फसने के बाद निष्कासित कर दिया है। सभी खिलाड़ी बास्केटबाल टीम के सदस्य है।

बास्केटबॉल के चार खिलाड़ी युया नागायोशी, ताकुया हाशिमोतो, ताकुमा सातो और केइता इमामुरा प्रॉस्टिट्यूशन स्कैंडल में घिर गए हैं। इसके बाद उन्हें स्वदेश भेज दिया गया है।

जापानी मीडिया के मुताबिक सभी खिलाड़ी देर रात तक पार्टी करने के लिए शहर के रेड लाईट एरिया में गए थे। वहां वे सड़क पर एक दलाल के संपर्क में आ गए। इसके बाद चारों खिलाड़ी वेश्यावृत्ति के लिए कुख्यात रेडलाइट एरिया में गए। जापान ओलंपिक कमिटी के अधिकारी के मुताबिक चारों खिलाडियों को सेक्स स्कैंडल में संलग्न पाया गया है। वहाँ वे महिलाओं के साथ होटल में जाने को तैयार हो गए।

मामले की जाँच के बाद पता चला है कि खिलाडियों ने इसके लिए पैसे भी चुकाए है जिसके बाद यह साफ़ हो गया कि उन्होंने खेल के नियम को तोड़ा है। इसलिए सभी को टीम से निकाल दिया गया है और वापस देश बुला लिया गया है।

एशियन गेम्स में कई देशों के खिलाडी अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा रहे है तो कुछ खिलाड़ी की वजह से यह खेल शर्मसार हो रहा है। जापानी ओलंपिक कमेटी (जेओसी) ने अपने खिलाड़ियों की हरकत के लिए माफ़ी भी मांगी है। हालांकि ऐसे आयोजनों  में अक्सर खिलाड़ी गलत काम करते पकड़े जाते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button