भारत

एशिया कप 2018 : जीत की दुआ माँगने देवड़ी माता के दर पहुँचे महेंद्र सिंह धोनी!

महेंद्र सिंह धोनी जब भी अपने होम टाउन रांची में होते हैं तो देवड़ी माता के दर पर मत्था टेकना नहीं भूलते है। हर बड़ी सीरीज से पहले और वापसी के बाद मां का दर्शन करने वाले धोनी इस बार एशिया कप में जीत की दुआ मांगने देवड़ी माता मंदिर पहुंचे। जबरदस्त क्रिकेटर होने के साथ-साथ धोनी एक धार्मिक इंसान भी हैं। रांची से 70 किमी दूर स्थित इस मंदिर में धोनी अपनी गाड़ी से टीम इंडिया की सफलता की दुआ मांगने पहुंचे थे।

धोनी अपनी गाड़ी से मंदिर पहुंचे और लगभग 20 मिनट तक पूजा अर्चना की। एशिया कप से पहले भी धोनी देवड़ी मंदिर पहुंचे और वहां टीम इंडिया की सफलता की दुआ मांगी। धोनी ने अपने फैंस के साथ फोटो भी खिंचवाई। मंदिर पहुंचे धोनी  ने मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब की जर्सी और खाकी ट्राउजर पहना हुआ था।

मंदिर के प्रति धोनी की इतनी आस्था का राज:

देवड़ी मंदिर मां सोलहभुजा दुर्गा की पूजा होती है। इस मंदिर ने धोनी और उनके परिवार के हर कष्ट दूर किए हैं। धोनी ने फर्श से अर्श तक का सफर देवड़ी मां के आशीर्वाद से ही पूरा किया है। महेंद्र सिंह धोनी के अलावा इस मंदिर में हरभजन सिंह, शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा भी आ चुकी हैं।

रांची से दूर देवड़ी मंदिर को पहले ज्यादा लोग नहीं जानते थे लेकिन धोनी के आने से इस मंदिर का नाम हर जगह फैल गया। धोनी के आने के बाद यहां भक्तों की तादाद बढ़ी है। पहले इस मंदिर में मंगलवार और रविवार को 400 से 500 लोग आते थे लेकिन अब ये संख्या बढ़कर 5 हजार तक हो गई है। और तो और इस मंदिर में अमेरिका और इंग्लैंड के लोग भी पूजा करने आते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button