टैकनोलजी

एयरटेल यूजर्स को फ्री में मिल रहा अनलिमिटेड 5G डेटा, ऐसे करें एक्टिवेट

Airtel 5G Unlimited Data Offer: भारतीय एयरटेल अपने प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स को अनलिमिटेड 5G डाटा ऑफर कर रहा है. टेलीकॉम ऑपरेटर ने हाल ही में ये अनाउंसमेंट की है कि जो लोग एयरटेल 5G प्लस कवरेज एरिया में रहते हैं वे अनलिमिटेड 5G डाटा का लाभ फ्री में उठा सकते हैं. एयरटेल ने ये कदम ठीक जियो की तरह ही उठाया है. रिलायंस जियो ने जब देश में 4G नेटवर्क की शुरुआत की थी तो कंपनी ने तब लोगों को फ्री 4G डाटा ऑफर किया था. ठीक ऐसा ही अब भारतीय एयरटेल ने लोगों को अपनी तरफ अट्रैक्ट करने के लिए किया है. 

News Reels

किन लोगों को मिलेगा फायदा

एयरटेल के इस अनलिमिटेड ऑफर का लाभ लेने के लिए यह जरूरी है कि आपके पास 5G स्मार्टफोन हो और आपके एरिया में 5G प्लस नेटवर्क चलता हो.  इस ऑफर का लाभ लेने के लिए आपको एयरटेल थैंक्स ऐप में जाकर अनलिमिटेड 5G डाटा ऑफर को क्लेम करना होगा. बता दें. एयरटेल का 5G नेटवर्क देश के 270 से ज्यादा शहरों में अब उपलब्ध है. ध्यान दें, अनलिमिटेड 5G डाटा उन्हीं यूजर्स को मिलेगा जो पहले से 239 रुपये या इससे ज्यादा का मंथली प्लान यूज कर रहे होंगे. 

लेकिन ये है शर्त

कंपनी के इस ऑफर के साथ सबसे बड़ा कैच ये है कि आप अनलिमिटेड 5G डाटा का इस्तेमाल केवल स्मार्टफोन पर ही कर पाएंगे. यानी आप इस डेटा को हॉटस्पॉट के जरिए लैपटॉप, पीसी और टेबलेट पर यूज नहीं कर पाएंगे. बता दें, 4G के मुकाबले 5G नेटवर्क पर ग्राहकों को 30 से 40 फीसदी बेहतर इंटरनेट स्पीड और कॉलिंग एक्सपीरियंस मिलता है.

फोन में ऐसे एक्टिवेट करें एयरटेल 5G

फोन में एयरटेल 5G नेटवर्क को एक्टिवेट करने के लिए सबसे पहले सेटिंग में जाएं और फिर मोबाइल एंड नेटवर्क ऑप्शन को चुने. अब प्रिफर्ड नेटवर्क पर क्लिक करें और यहां 5G ऑप्शन पर क्लिक करें. ये ऑप्शन आपको तभी दिखेगा जब आपका स्मार्टफोन 5G होगा और आपके एरिया में 5G नेटवर्क मौजूद होगा.

यह भी पढें: ऑनलाइन जॉब ढूंढने के चक्कर में साफ हुए 9 लाख, ऑफर देकर इस तरह लगाई चपत

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button