विशेष पोस्ट

कोलकाता पुल हादसे में 1 की मौत और 19 लोग घायल!

दक्षिणी कोलकाता के तारातला इलाके में मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे माजेरहाट फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर गया। इस हादसे में एक की मौत हो गई है। और हादसे में 19 घायल हो गए। इसके अलावा कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। कई वाहन भी फ्लाईओवर के मलबे में फंसे हुए हैं। सेना और एनडीआरएफ की तीन टीमें राहत कार्य में जुटी हुई हैं।

कई दिनों से उस फ्लाईओवर की मरम्मत का काम चल रहा था। हादसे के वक्त उस फ्लाईओवर पर कई गाड़ियां मौजूद थीं। दक्षिण कोलकाता के माझेरहाट में मंगलवार को एक पुल का एक हिस्सा गिरने से सर्कुलर रेलवे की सेवाएं प्रभावित हुई हैं। पूर्व रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि पुल का एक हिस्सा ढह जाने से शाम 4:45 बजे से ईएमयू लोकल सेवा बंद कर दी गई है। उन्होंने कहा, हालांकि उसी रास्ते से गुजरने वाली अन्य ट्रेनों की सेवा प्रभावित नहीं हुई है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस वक्त दार्जिलिंग में हैं। उन्होंने कहा कि राहत कार्य पर नजर रखी जा रही है। आपदा प्रबंधन विभाग के साथ बैठक की गई है। साथ ही, पुलिस से हादसे की रिपोर्ट मांगी गई है। वहीं, भाजपा नेता मुकुल रॉय ने कहा कि राज्य सरकार और मुख्यमंत्री को इस हादसे की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। मुख्यमंत्री कहती हैं कि शहर का सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है, लेकिन पुराने निर्माण को दुरुस्त करने पर उनका ध्यान नहीं है।

इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘कोलकाता में पुल का हिस्सा गिरना दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के घरवालों के साथ हैं। इस हादसे में घायल हुए लोगों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।’’ करीब 60 साल पुराना यह फ्लाईओवर दक्षिण कोलकाता के बेहाला और इकबालपुर को जोड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button